लौंग के इन 9 उपायों से अपने घर में लाएं सुख, सम्पति और समृद्धि, एकबार जरूर आजमाकर देखिये

/
/
/
1373 Views

लौंग को एक अद्भुत प्रभाव वाला चमत्कारी मसाला माना जाता है. सनातन धर्म में लौंग को बहुत पवित्र माना गया . अपने रंग और गुणों के कारण इसे शनि और बुध का मसाला कहा जाता है. लौंग का प्रयोग स्वास्थ्य और स्वाद के लिए फायदेमंद होने के साथ ही साथ यह ज्योतिषीय उपायों में भी कारगर माना गया है। लौंग का देवी की पूजा में खूब प्रयोग होता है. नवरात्रि में देवी की पूजा में लौंग से खूब लाभ लिया जा सकता है. लौंग के प्रयोग पूजा के अलावा तंत्र मंत्र में भी किया जाता है क्योंकि इसे उर्जा का वाहक माना गया है। अपनी किस्मत को बदलने और सपनों को पूरा करने के लिए आप भी चाहें तो लौंग के प्रचलित टोटके और उपाय आजमा सकते हैं।

मनोकामना पूरी करने के लिए क्या करें?

अपनी उम्र के बराबर लौंग ले लें. इसे काले धागे में बांधकर माला बना लें. इसे नवरात्रि में किसी भी दिन देवी को अर्पित करें. इसके बाद अपनी मनोकामना पूरी होने की प्रार्थना करें. इसे तब तक देवी के गले में रहने दें, जब तक कामना पूर्ण न हो. मनोकामना पूर्ण हो जाने के बाद माला को जल प्रवाह कर दें.

घर से दूर करें नकारात्मक उर्जा दूर करने और समृद्धि लाने के लिए क्या करें?

   

नकारात्मक उर्जा को दूर करने के लिए सबसे जरूरी है कि आपके घर में नकारात्मक उर्जा का प्रवेश ना हो। इसके लिए आप लौंग का आसान उपाय आजमा सकते हैं। शनिवार या रविवार की शाम में 5 लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची लेकर उसे जला लें। जब इनमें अग्नि की लपटें उठने लगे तो इसे सभी कमरों में घुमाएं। इसे पूरी तरह जल जाने के बाद इसकी राख को मुख्य द्वार पर फैला दें। चाहें तो राख को जल में मिलाकर मुख्य द्वार पर छींटे भी मार सकते हैं। इससे घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा का नाश होगा और घर का मुख्य द्वार सकारात्मक उर्जा से भरपूर रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This div height required for enabling the sticky sidebar
Last Benchers 2020. All Rights Reserved.
Ad Clicks : Ad Views :